नाबालिक बच्चे का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार हुआ।

कमरून निशा

छत्तीसगढ़ जिला कोरिया / नाबालिग बच्चे का अपहरण कर हत्या करने के आरोपी को मनेन्द्रगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि प्रार्थी राकेश चौधरी आ. बिरजु चौधरी सा.छप्पन दफाई खोंगापानी थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका नाबालिक लड़का ऋषि चौधरी उर्फ चरका उम्र 8.5 वर्ष का दिनांक 13.11.2020 के शाम 06.00 बजे से लापता है और उसे शंका है कि उसके नाबालिक पुत्र को किसी व्यक्ति के द्वारा उसके घर से अपहृत कर ले जाया गया है।
प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना झगराखाण्ड में अप.क्र 20 215/20 धारा 363 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया चंद्रमोहन सिंह के द्वारा मामले की गभीरता को देखते हुए एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया डॉ . पंकज शुक्ला के दिशा निर्देशन व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मनेन्द्रगढ़ कर्ण उके के नेतृत्व में थाना प्रभारी विजय सिंह , थाना प्रभारी मनेन्द्रगढ़ सचिन सिंह , पु.स.के. खोगापानी प्रभारी तथा चौकी प्रभारी कोड़ा का अलग – अलग टीम का गठन कर स्वयं पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह द्वारा घटना स्थल पहुंच घटना स्थल का निरीक्षण किया जाकर पता साजी हेतु निर्देशित किया।

पाता साजी के दौरान आरोपी बबलू यादव से पूछताछ में बताया कि मृतक की मां लीलावती से इसका प्रेम संबंध था ।लीलावती को अपने साथ 7-8 माह पूर्व भगाकर ले गया था , लेकिन बाद में लीलावती इसके साथ रहने से मना कर दी तथा अपने पति एवं बच्चे के पास वापस लौटना चाहती थी , इसलिए इसे छोड़ कर वापस अपने मायके में रह रही थी एवं इसके पति से बात चीत सुरू हो गया था , जो आरोपी बबलू यादव को नागवार गुजर रहा था , इसी कारण बीच में लीलावती के पति को दूसरो से खबर भेजवा रहा था कि इसकी पत्नि आरोपी से बात करती है लेकिन मृतक का पिता अपने पत्नि को लाने के लिए तैयार हो गया था जिसके कारण यह बदला लेने का मन मना लिया और अपहृत बालक एवं उसके भाई को अपने पास मोबाईल दिखाने के लिए बुलाता रहा , मृतक के चाचा के लड़के नाबालिक बालक को पैसा का लालच देकर उसको अपने पास बुलाता रहा , एवं दिनांक घटना को अपचारी बालक को अपहृत बालक को लाने के लिए बोला जो नाबालिक के द्वारा ऋषि को स्माईल के दुकान के पास लाया तब आरोपी उसे अपने मोटर साईकल से बैठाकर अपने ईटा भट्ठा के पास लाया और नाबालिक बालक के साथ मिल कर पानी में डाल कर उसे डूबा डूबा कर हत्या कर दिया एवं वही पर बने नाली में लाश को डाल कर घास एवं मिट्टी से ढक दिया परंतु आरोपी को यह भय था कि नाबालिक बालक किसी को बता देगा। इस डर से दूसरे दिन दिनांक 14 11.2020 को अपने दो नाबालिक दोस्त को बुलाया और ऋषि के लाश को प्लास्टिक के सीमेंट के बारे में भर कर सहवानी टोला मशकूर के तलाब के पास नीम पेड़ के नीचे तीनो मिल कर गड्डा खोद कर बोरा सहित ऋषि के शव को दफन कर दिया । आज दिनांक को आरोपी के निशानदेही पर कार्यपालिक दण्डाधिकारी की उपस्थिति में शव को बरामद कर पंचनामा कार्यवाही किया गया एवं उक्त आरोपी बबलू यादव आ.अजय यादव उर्फ मुन्ना उम्र 23 वर्ष सा. 56 दफाई खोगापानी एवं अन्य तीनो नाबालिको को भी गिरफ्तार किया गया है । आरोपी बबलू मृतक के शव को जहां पहले दफनाया था लोगो को शक न हो कह कर इसके लिए सुवर मार कर फेंक दिया था जिससे कि लोगो को गुमराह किया जा सकें । प्रकरण में धारा 366 , 302 , 120 बी , 201 , 34 ता.हि. जोड़ कर उपरोक्त धारा में आरोपी एवं नाबालिक बालको को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *