नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने शहरवासियों से शहर को स्वच्छ व सौंदर्य करण बनाने की सहयोग की अपील

कमरुल निशा स्टेट हेड

नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने शहरवासियों से शहर को स्वच्छ व सौंदर्य करण बनाने की सहयोग की अपील

          (शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने नगर वासियों से की आग्रह)

जिला कोरिया बैकुण्ठपुर। ज्ञात हो कि पूरे बैकुण्ठपुर शहर का गंदा पानी सिधे गेज नदी में जा रहा है, बैकुण्ठपुर कोरिया जिले की एक ही जीवनदायिनी गेज (गंगा) नदी है जिसमें आसपास के कई गांव का नीस्तार होता है एवं धार्मिक आस्था के साथ-साथ पूजा अर्चना करते रहते हैं नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह का कहना है पूर्व में भी शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षण करवाते हुए आवेदन देते आ रही है, नगर पालिका और प्रशासन से मांग की है।


छठ पूजा पवित्रता का त्यौहार है उपवास रह रही व्रतियों के द्वारा विशेष साफ-सफाई रखना पड़ता है और इस गेज नदी में भगवानसूर्य देव की पूजा अर्चना जल में खड़ा होकर किया जाता है। नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा सिंह ने नगर पालिका प्रशासन का ध्यान आकर्षण कराते हुए निवेदन किया है कि शहर की सभी नालियों का गंदा पानी जो नदी में सीधे तौर पर जा रहा है, उन नालियों के गंदे पानी को एक जगह स्टोर कर सीवरेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर स्वच्छ एवं साफ कर पानी को जीवन दायिनी गेजनदी में छोड़ा जाए।


शहर मे स्थित जो मटन बजार है वहां से निकला हुआ अवशेष एक जगह एकत्रित कर रखने की मीट मार्केट संचालकों से मैं आग्रह करती हूं कि, मटन बाजार से निकलने वाला अवशेष नालियों में जो डाल दिया जाता है इससे कई प्रकार के चर्म रोग एवं बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है, जिससे जल प्रदूषण के साथ-साथ अन्य प्रकार की बिमारियां व समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए बाजार से निकलने वाले कचरे को एक जगह एकत्र किया जाए जहां से नगरपालिका साफ सफाई कर्मचारी प्रतिदिन उसे उठाकर दूसरी जगह ले जाकर फेंक दें जहां किसी को कोई भी समस्या ना हो। वहीं इसी गेज नदी से शहर के अधिकांश घरों में पेयजल के लिए पानी जाता है एवं उसी पानी से धार्मिक कार्य और भोजन बनाने का भी कार्य किया जाता हैं सभी शहर वासियों से नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर की नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने आग्रह किया है कि हम सभी मिलकर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में आप सभी सहयोग करें, हम जो भी गंदगी फैलाते हैं वह हमारे आस पास होता है और उसका दुष्परिणाम हम सभी को भुगतना पड़ता है।
मुर्गी हैचरी को अन्यत्र स्थापित करने के लिए भी नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह कई बार कर चुकी है मांग, आस पास में रहवासी क्षेत्र है एवं कई प्रकार के धार्मिक देवी देवताओं के मंदिर बने हुए हैं हैचरी से निकलने वाला दुर्गंध वायु प्रदूषण करते हुए वातावरण को दूषित कर रहा है शहर के सभी गणमान्य नागरिकों से मेरा अनुरोध है कि हेचरी को अन्यत्र जगह स्थापित कराने में आप सभी सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.