कांग्रेस सरकार की भष्ट्राचार का अड्डा बना गौठान- कृष्ण बिहारी जायसवाल हितेश प्रताप सिंह।

kamrun nisha

कांग्रेस सरकार की भष्ट्राचार का अड्डा बना गौठान- कृष्ण बिहारी जायसवाल

साल के अंत में छत्तीसगढ़ प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी पूरी तैयारी में लगी हुई है और राज्य की भूपेश सरकार पर लगातार हमले बोल रही है. अब इसी क्रम में बीजेपी ने पूरे राज्य में चलबो गौठान खोलबो पोल अभियान शुरू किया है और छत्तीसगढ़ में सरकार के माध्यम से चलाए जा रहे गोठानों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. कोरिया में भी जिले के अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने अभियान की शुरुआत करते हुए बैकुंठपुर विधानसभा अन्तर्गत बचरापोड़ी मण्डल का दौरा किया.इस दौरान साथ में ,जिला कोषाध्यक्ष अशोक जयसवाल,भाजयुमो जिला अध्यक्ष हितेश प्रताप सिंह वरिष्ठ नेता अवध बिहारी जयसवाल, विधानसभा विस्तार विश्वनाथ साहू रामरूप रजवाड़े, राम नरेश रजवाड़े, तथा अन्य कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित रहे।


जानकारी देते हुए श्री जायसवाल ने बताया कि आज टेडमा,गेजी,बड़े कलुआ, मुगुम,बारी, तोलगा गोठान का भाजपा ने निरक्षण किया. पिछले साढ़े चार साल में घोटालों की वजह से भूपेल बघेल सरकार में नए कीर्तिमान स्थापित हुए हैं. अब बीजेपी ने गौठान जाने और वहां की असल सच्चाई सामने लाने का फैसला किया है. पिछले कई महीनों से सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य कांग्रेसी नेता गौठान की तारीफ करते पाए जाते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि आधे से ज्यादा गौठानों में गाय नहीं है.
गोठान निर्माण में अधिकांश तौर पर केंद्र सरकार की योजनाओं की राशि खर्च की गई है. गोठान में मनरेगा, डीएमएफ, कैंपा सामग्री का उपयोग किया गया है. सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच रही है. अधिकांश गौठान में पानी नहीं है जबकि लाखों के बोरिंग कराये गए हैं. गौठानो में निर्मित कम्पोस्ट खाद निम्न स्तर के है जिसमें गोबर की मात्रा नहीं के बराबर है तथा रेत व मिट्टी की मात्रा अधिक है, समूह की महिलाओं ने बताया कि खाद् की राशि का भुगतान भी नहीं मिल है, ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा गोबर की ब्रिक्री की गई है लेकिन सालों से उसका भुगतान नहीं हुआ है. भ्रमण के दौरान कई गौठाने तालाबंद मिले जहां न कोई मवेशी था न कोई मजदूर मिला कुल मिलाकर कांग्रेस सरकार के द्वारा गौठान के नाम पर शासकीय राशि का दूरप्रयोग कर करोड़ों का बड़े पैमाने पर घोटाला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.