केंद्र एवं राज्य की योजनाओं का हो सही क्रियान्वयन-कलेक्टर

कलेक्टर ने ली विकासखण्ड खड़गवां के पोडीडीह स्थित एकलव्य विद्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों एवं पंचायत सचिवों की बैठक

कोरिया 26 जून 2020/ कलेक्टर श्री एस.एन.राठौर ने विकासखण्ड खड़गवां के पोडीडीह स्थित एकलव्य विद्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों एवं पंचायत सचिवों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने केंद्र एवं राज्य की योजनाओं का सही क्रियान्वयन सुनिष्चित करने संबंधितों को निर्देष दिये।
श्री राठौर ने समस्त ग्राम पंचायतों के षासकीय भवनों में फेंसिंग, प्लांटेषन, बाउंड्रीवाल प्रस्ताव 14वां वित्त एवं मनरेगा के अभिसरण से स्वीकृति हेतु भेजने, केंद्र व राज्य के योजनाओं का उचित क्रियान्वयन सुनिष्चित करने, मनरेगा योजना अंतर्गत बने नवीन तालाब के मेड में वृक्षारोपण कराने, सभी गौठानों में नेपियर घास लगाने तथा गौठानों में मवेषियों का नियमित आवाजाही अधिक से अधिक संख्या में लाना सुनिष्चित करने, 14 वां वित्त से प्राप्त होने वाली राषि का व्यय सावधानी पूर्वक करने, ग्राम पंचायत का कार्यालय निर्धारित समय पर प्रतिदिन खोलने, 14वां वित्त से ग्राम पंचायत के परिसंपत्तियों का रख रखाव किये जाने, ग्राम पंचायत के अधूरे निर्माण कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देष दिये।
बैठक में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन अभियंता, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी तथा कृशि विभाग के अधिकारियों ने अपने विभागीय योजनाओं एवं कार्यों का संक्षिप्त में विवरण प्रस्तुत किया। तत्पष्चात कलेक्टर ने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया। इस अवसर पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तुलिका प्रजापति, एसडीएम श्री पी व्ही खेस, तहसीलदार खडगवां श्री अषोक सिंह, जनपद पंचायत खडगवां के सीईओ श्री अग्निहोत्री सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

http://khabaraaina.com/wp-admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.