कलेक्टर की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

कमरून निशा

कोरिया 18 अगस्त 2020/ कलेक्टर श्री एस.एन.राठौर की में आज संपन्न समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने बताया कि आगामी 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाने का निर्णय राज्य षासन द्वारा लिया गया है। सभी विभाग अपने कार्यालय में उक्त दिवस पर सद्भावना एवं राश्ट्रीय एकता को प्रोत्साहित करने की प्रतिज्ञा लेंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को दृश्टिगत रखते हुए बचाव नियमों का पालन करते हुए कार्यालयों में प्रतिज्ञा ली जाये। 20 अगस्त को ही राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दूसरी किस्त भी जारी की जायेगी।
कलेक्टर ने बैठक में सीएम दर्पण वेबसाईट में विभागों द्वारा षासन की फ्लैगषिप योजनाओं के तहत किये जा रहे कार्यों की प्रविश्टि की जानकारी ली एवं प्रगति लाने के निर्देष दिये। इसके बाद उन्होंने पीडीएस के तहत राषन उठाव की जानकारी ली। विकासखंड मनेन्द्रगढ के अंतर्गत अमृतधारा जलप्रपात को पर्यटन के प्रमुख स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस संबंध में अमृतधारा में पर्यटकों के ठहरने के लिए बनाये गये काटेज में जल आपूर्ति की जानकारी ली। साथ ही जल प्रपात के निकट रेलिंग बनाये जाने की भी जानकारी ली।
बैठक में कलेक्टर ने गौधन न्याय योजना के तहत गोबर क्रय एवं गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट बनाये जाने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक किये गये गोबर क्रय का भुगतान 20 अगस्त को किया जायेगा। संबंधित अधिकारी समय पर आवष्यक कार्यवाही पूर्ण कर लें। इसके बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जिले में कोविड-19 की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने के भी निर्देष दिये। इसी तरह उन्होंने आंगनबाडी में मुनगा पौध रोपण, पीएम किसान सम्मान निधि, सब्जी उत्पादन को प्रोत्साहित करने एवं मवेषियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु षिविर लगाने आदि विशयों पर संबंधित विभागों से चर्चा की। इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तुलिका प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.