ग्राम पंचायत खड़गवां में आज सीसी रोड़ निर्माण व चबूतरा निर्माण सहित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम के बतौर मुख्यातिथि भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े।

कोरिया जिला से कमरुन निशा की खास रिपोर्ट

भैयाथान। विकाशखण्ड भैयाथान के ग्राम पंचायत खड़गवां में आज सीसी रोड़ निर्माण व चबूतरा निर्माण सहित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम के बतौर मुख्यातिथि भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े व कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद सदस्य कृष्ण मुरारी साहू विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य दुर्गा सारथी की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।

गौरतलब हो कि ग्राम खड़गवां के रजवारीपारा में पांच लाख की लागत से सीसी रोड़ निर्माण व डेढ़ लाख की लागत से चबूतरा निर्माण कार्य का भूमिपूजन भटगांव विधायक व संसदीय पारसनाथ राजवाड़े के हाथों किया गया।जिसके बाद पिछले एक सप्ताह से ग्राम खड़गवां के हाई स्कूल ग्राउंड में चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में श्री राजवाड़े ने कहा कि बड़े हर्ष का विषय है की ग्रामीण क्षेत्र में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजित हो रहा है। भले ही इस खेल का जन्म विदेश में हुआ है लेकिन भारत की गली-गली में यह खेल बड़े चाव के साथ खेला जाता है।उन्होंने आगे कहा कि मानव शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेलों का विशेष महत्व है। खेल से ही मानव का शरीर स्वस्थ रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा का वास होता है। इसलिए जिस प्रकार भोजन, वायु, जल मानव जीवन के लिए आवश्यक है उसी प्रकार खेल भी मनुष्य के जीवन में आवश्यक है। इसलिए मनुष्य को अपने दिन के बहुमूल्य समय में से थोड़ा समय खेल के लिए निकालना चाहिए।

इस टुर्नामेंट में नावापारा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बलेबाजी करने का फैसला लिया और नावापारा की टीम ने निर्धारित 14 ओभर में 191 रन 5 विकेट पर टीम ने बनाई , जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी खड़गवां की टीम ने महज 85 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में नावापारा की टीम ने शानदार जीत दर्ज कर खिताब को अपने नाम कर लिया,इस टुर्नामेंट में विजेता टीम को प्रथम इनाम 11000 हजार नगद व उप विजेता टीम को 5 हजार एक सौ रुपए नगद व खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह देकर उनको सम्मानित किया गया।वही इस कार्यक्रम को संतोस सारथी व मुकेश अग्रवाल ने भी सम्बोधित किया।

इस दौरान जनपद अध्यक्ष सुलोचनी पैकरा,नूर आलम,
मदनेस्वर साहू,राजू गुप्ता,आशीष प्रताप सिंह,उमाशंकर साहू,अनूप जनता,दालचंद साहू,जमशेद अंसारी,पार्थ सिंह,राजेश गुप्ता,जनपद सीईओ आर बी तिवारी,सरपंच सुमित्रा सिंह,सचिव अरविंद कुशवाहा सहित ग्राम के ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *