चिरमी गौठान पहुंचे कलेक्टर, हमर गौठान हमर गोठ के तहत लोगों के बीच बैठ ली समस्याओं की जानकारी, त्वरित निराकरण के संबंधित विभाग को निर्देश’ जल्द ही रेशम धागाकरण की मशीन होगी स्थापित, समूह की महिलाओं में नई आजीविका के लिए उत्साह ’समाधान तुंहर दुआर शिविर में हितग्राहियों से बात कर लिया फीडबैक’.

kamrun nisha

चिरमी गौठान पहुंचे कलेक्टर, हमर गौठान हमर गोठ के तहत लोगों के बीच बैठ ली समस्याओं की जानकारी, त्वरित निराकरण के संबंधित विभाग को निर्देश’
जल्द ही रेशम धागाकरण की मशीन होगी स्थापित, समूह की महिलाओं में नई आजीविका के लिए उत्साह
’समाधान तुंहर दुआर शिविर में हितग्राहियों से बात कर लिया फीडबैक’

कोरिया 07 अप्रैल 2022/विकासखंड खड़गवां दौरे में गत दिवस कलेक्टर कुलदीप शर्मा और जिला पंचायत सीईओ कुणाल दुदावत ग्राम पंचायत चिरमी स्थित गौठान पहुंचे। हमर गौठान हमर गोठ कार्यक्रम के तहत कलेक्टर ने उपस्थित लोगों से गौठान में संचालित गतिविधियों पर चर्चा करते हुए कहा कि गौठान को बेहतर बनाने में अपनी सक्रिय सहभागिता रखें एवं आदर्श गौठान के रूप में पहचान दिलाने का प्रयास करें। स्व-सहायता समूह की महिलाओं से आजीविकामूलक गतिविधियों को बढ़ाने पर चर्चा की। मल्टीयूटीलिटी सेंटर चिरमी में पोल निर्माण, कोदो प्रोसेसिंग, दाल प्रोसेसिंग आदि का काम किया जा रहा है। कलेक्टर ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गौठान में जल्द ही रेशम धागाकरण की मशीन स्थापित की जाएगी। महिलाओं ने उत्साह इस अजीविका को संचालित करने की बात कही।
’समाधान तुंहर दुआर शिविर में हितग्राहियों से बात कर लिया फीडबैक’
कलेक्टर शर्मा ने गौठान में आयोजित समाधान तुंहर दुआर शिविर में आए आवेदनों का निरीक्षण किया और निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित लोगों से गोबर खरीदी, पेयजल आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति, आंगनबाड़ी केंद्रों की व्यवस्था से पर चर्चा की। ग्रामीणों द्वारा ग्राम में लो वोल्टेज और नए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता पर कलेक्टर ने ईईसीएसईबी को जल्द समस्या के समुचित निवारण के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत खड़गवां तथा खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.