02 किलोमीटर पैदल चलकर रमदहा वाटर फाल पहुंचे कलेक्टर पर्यटकों की सुरक्षा, सुविधा तथा पर्यटन स्थल के विकास पर कलेक्टर ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

kamrun nisha

02 किलोमीटर पैदल चलकर रमदहा वाटर फाल पहुंचे कलेक्टर
पर्यटकों की सुरक्षा, सुविधा तथा पर्यटन स्थल के विकास पर कलेक्टर ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश
कलेक्टर मनेन्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर पी.एस.ध्रुव तहसील भरतपुर क्षेत्र के भ्रमण के दौरान 02 किमी पैदल चलकर प्रमुख पर्यटन स्थल रमदहा जलप्रपात पहुंचे। यहां पर्यटकों की सुरक्षा, सुविधा तथा पर्यटन स्थल के विकास के संबंध में निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर मार्ग बाधित होने के कारण 02 किलो मीटर पैदल चल कर जलप्रपात तक पहुंचे। उन्होंने मार्ग को बाधामुक्त कर आवागमन को शीघ्र दुरुस्त करने भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलेक्टर ध्रुव ने पर्यटकों की सुरक्षा हेतु उन्हें जलप्रपात के नजदीक जाने, नहाने, तैरने या सेल्फी लेने से रोकने के लिए जलप्रपात के निकट के मार्ग को वहाँ स्थित पत्थरों से बंद करवाने और रेलिंग से घेरने के निर्देश दिए। पर्यटक सुरक्षित रूप से इस सुंदर जलप्रपात को देखने का आनंद ले सकें, इसके लिए उन्होंने जलप्रपात को देखने हेतु उचित दूरी से रास्ता बनवाने एवं सुरक्षित जगह पर सेल्फी प्वाइंट की व्यवस्था करवाने का निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को दिए। साथ ही पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने हेतु विस्तृत कार्य योजना तैयार करवा कर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान जलप्रपात पहुंचे पर्यटकों से बात कर कलेक्टर श्री ध्रुव ने उन्हें चेतावनी बोर्ड पर बताए गए निर्देशों का पालन करने की समझाइश दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.