27 हजार से अधिक किसानों के खाते में साढ़े छह करोड़ की राशि अन्तरण प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 16 वीं किश्त की राशि जारी

kamrun nisha.


कोरिया / देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगातार वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न राज्यों को महत्वपूर्ण विकास कार्यों की सौगात दे रहे हैं।

इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र के यवतमाल शहर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16 वीं किश्त की राशि जारी कर किसानों के खाते में राशि अन्तरण की गई। बता दें आज पी.एम. किसान उत्सव दिवस, कृषि विज्ञान केन्द्र सलका, बैकुण्ठपुर में यह आयोजन किया गया था।

27 हजार 253 किसानों को 6 करोड़ 51 लाख रुपए की राशि अंतरण
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जिले के 27 हजार 253 किसानों को 6 करोड़ 51 लाख रुपये की राशि जारी की गई। कार्यक्रम के बाद किसानों को स्वायल हेल्थ कार्ड का वितरण किया गया। 15वीं किष्त के रूप में 26 हजार 330 किसानों को 7 करोड़ 20 लाख राषि आंतरित की गई थी।

क्या है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना
योजना की शुरुआत 24 फरवरी 2019 को हुई थी। इसके तहत केंद्र सरकार की तरफ से देश के पात्र किसानों को 2000- 2000 रुपए की 3 समान किस्तों में साल भर में 6000 रुपये उनके खाते में डाले जाते हैं। देश के किसानों की आर्थिक मदद लिए किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है। किसान योजना के तहत सरकार अब तक किसानों के लिए 15वीं किस्त के पैसे जारी कर चुकी है, जिसमें 11 करोड़ से अधिक किसानों को 2.81 लाख करोड़ रुपये से अधिक का लाभ पहुंचाया गया है।

कार्यक्रम में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह सहित जिला कृषि विभाग व कृषि विज्ञान केन्द्र, अनुविभागीय कृषि अधिकारी सहित बैकुण्ठपुर एवं सोनहत विकासखण्ड से हितग्राही किसान, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.