खाड़ा जलाशय के क्षतिग्रस्त होने से 69 ग्रामीणों को हुई फसल क्षति हेतु शासन द्वारा सहायता राशि जारी’



’कलेक्टर राठौर के निर्देश पर राजस्व विभाग ने क्षति आंकलन का कार्य पांच दिन में किया पूरा’
कोरिया 28 सितंबर 2020/ कलेक्टर एसएन राठौर द्वारा खाड़ा जलाशय के क्षतिग्रस्त होने पर ग्रामीणों को हुई फसल क्षति के आंकलन का कार्य करने राजस्व विभाग को निर्देश दिए गए थे। उक्ताशय की जानकारी देते हुए तहसीलदार बैकुंठपुर ने बताया कि इस कार्य को पांच दिनों में पूरा कर शासन को रिपोर्ट भेजी गई थी। जिसके आधार पर शासन द्वारा तय आर्थिक सहायता राशि ग्रामीणों के बैंक खाते में शासन द्वारा भेजी गई है।
उन्होंने बताया कि बैकुंठपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम खाडा, खोडरी और कसरा के 69 किसानों को कुल 4 लाख 29 हजार 402 रुपए की सहायता राशि उनके खाते में भेजी गई है। जिसमें ग्राम कसरा के 10 किसानों के लिए 46 हजार 440 रूपये, ग्राम खांडा के 25 किसानों के लिए 2 लाख 15 हजार 204 रूपये एवं ग्राम खोंडरी के 34 किसानों के लिए 1 लाख 67 हजार 758 रूपये शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि खाड़ा जलाशय के क्षतिग्रस्त होने की घटना पर तुरंत संज्ञान लेते हुए कलेक्टर श्री राठौर ने तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की है। इस संबंध में बैकुंठपुर विधायक एवं ग्रामीणों से पत्र भी प्राप्त हुए हैं। ऐसी घटना दुबारा ना हो, इसे सुनिश्चित करने कलेक्टर श्री राठौर ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों को अपने अनुभाग के अंतर्गत जलाशयों का निरीक्षण कर जलाशयों की सुरक्षा करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.