जिले की कमान रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का कलेक्टर बनाया गया है।

kamrun nisha

छत्तीसगढ़ जिला:-सूरजपुर जिले के विवादित कलेक्टर की छुट्टी होने के बाद जिले की कमान रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का कलेक्टर बनाया गया है। गौरव कुमार सिंह कौन हैं कहाँ के रहने वाले है ऐसे तमाम सवालों का जवाब आप को जानना चाहिए।

कलेक्टर गौरव सिंह दंतेवाड़ा जिले में भी अपनी सेवा दे चुके है।बेहद सरल स्वभाव के रूप में इनकी पहचान बनी हुई है इनकी सोच है कि “सरल रहकर अगर आप लोगों के लिए कुछ कर पाएं, जिससे उनके चेहरों मुस्कान आए। मैं जिस दिन में ज्यादा चेहरों पर मुस्कान लाता हूं, उस दिन को अपने जीवन का सार्थक दिन मानता हूं।

“किसी भी चीज को पाने का प्रबल प्रयास होना चाहिए। उसे पाने के लिए दृढ़ संकल्प होना चाहिए।
सकारात्मक सोच होनी चाहिए।
निराशा को हावी न होने दे और हमेशा आशावादी हों।
लक्ष्य को पाने के लिए अटूट मेहनत हो चाहिए सूरजपुर क्षेत्र के देशवासियोंं की उम्मीद नए कलेक्टर से

यूपी के ठेठ ग्रामीण अंचल में रहकर स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद एनआईटी व आईआईटी जैसे संस्थानों में दाखिला लेने और पढ़ाई पूरी करने के बाद बड़े पैकेज वाले कॅरियर को छोड़कर गौरव सिंह ने सिविल सर्विस में जीवन की राहें तलाशी।गांव से हिन्दी मीडियम से पढ़ाई की। पिताजी शिक्षक रहे हैं। उन पर सात बच्चों की जिम्मेदारी थी। के-एनआईटी से ग्रेजुएशन फिर गेट क्वॉलिफाई कर आईआईटी दिल्ली एम.टेक. किया। यहां टॉप करने पर जर्मनी की फेलोशिप मिली, लेकिन किन्हीं कारणों से जाना नहीं हुआ। फिर पीएचडी कर ली। जीवन मे सक्सेज को लेकर कलेक्टर गौरव कुमार की राय है

Leave a Reply

Your email address will not be published.