कलेक्टर ने कटघोरा की सीमा से लगे गांव धनपुर में सरपंच सचिवों की ली बैठक सरपंच सचिव सहित सभी संबंधितों को पगडंडी व गांव के सभी रास्तों पर 24 घंटे निगरानी के निर्देश

कमरून निशा
कोरिया 13 अप्रैल 2020/ कलेक्टर श्री डोमन सिंह आज कोरबा जिला के कटघोरा की सीमा से लगे कोरिया जिले के अंतर्गत विकासखंड खड़गवां के ग्राम धनपुर पहुंचे जहां उन्होंने 16 ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिवों की बैठक ली। उन्होंने कटघोरा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या पर गहरी चिंता व्यक्त की एवं कोरोनावायरस के संक्रमण एवं फैलाव से बचाव हेतु राज्य शासन द्वारा दिए गये सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने कहा।
बैठक में उन्होंने सरपंच सचिव सहित सभी संबंधितों को पगडंडी सहित गांव के सभी रास्तों पर 24 घंटे निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने

दिल्ली या कोरोना वायरस के अन्य हॉटस्पॉट से आए लोगों की जानकारी तत्काल देने को कहा। बैठक में उपस्थित पंच-सरपंचों ने बाहर से आए व्यक्तियों की जानकारी कलेक्टर को दी। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया है।
कलेक्टर ने गांव की सभी सीमाओं में 8 घंटे की तीन शिफ्ट में लगातार ड्यूटी करने के निर्देश दिए ताकि गांव में किसी प्रकार का अनावश्यक प्रवेश ना हो सके। उन्होंने कहा है कि स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए मास्क का वितरण सभी ग्रामीणों को किया जाए। मास्क के संबंध में राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों की जानकारी देते हुए कलेक्टर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थानों में जाने पर मास्क या फेस कवर पहनना अनिवार्य कर दिया है।

आदेश के उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी। इसलिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। यदि घर मे या पड़ोस में कोई बीमार हो एवं कोरोना के लक्षण दिखे तो इसकी सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को दें।
कलेक्टर श्री सिंह ने सभी जरूरतमंदों को राशन आदि का वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही सभी प्रकार के रजिस्टर को संधारित रखने को कहा। इस अवसर पर ग्राम पंचायत धनपुर, बोडेमुड़ा, पेंड्री, मुगुम, बारी, सागरपुर, गेजी, बड़े कलुआ, मंगोरा, बेलकामार, कटकोना, जरौंधा, सकड़ा, नेवरी, गिधमुड़ी एवं कोटेमा के सरपंच सचिव सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.