लोकतंत्र के इस महाकुंभ में साक्षी बनने के लिए सभी को किया दिल से शुक्रिया. कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने जिलेवासियों का किया आभार

kamrun nisha

विधानसभा निर्वाचन 2023

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने जिलेवासियों का किया आभार

लोकतंत्र के इस महाकुंभ में साक्षी बनने के लिए सभी को किया दिल से शुक्रिया

कोरिया, । हम लोग लगातार विगत तीन महीनों से निर्वाचन कार्यों के तैयारियों में जुटे रहे। भारत निर्वाचन आयोग व मुख्य निर्वाचन आयोग, छत्तीसगढ़ के दिशा-निर्देश पर काम करते रहे। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने मतदान उपरांत यह बात साझा की।

श्री लंगेह ने कहा कि कोरिया जितना प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाने जाते हैं, तो कोरियावसी बेहद जागरूक, सहयोगी और मेहनतकश के रूप में भी इनकी पहचान है।

श्री लंगेह ने कहा कि 9 अक्टूबर 2023 से जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिए आचार संहिता लागू हुई औऱ दूसरे चरण के मतदान के तहत कल 17 नवम्बर को मतदान सम्पन्न हुए हैं।

उन्होंने जानकारी साझा करते हुए कहा कि बैकुंठपुर विधानसभा निर्वाचन के लिए 228 मतदान केंद्र व सोनहत विकासखण्ड में 78 मतदान केंद्र बनाए गए थे। बैकुंठपुर विधानसभा निर्वाचन के तहत 81.79 प्रतिशत मतदान हुआ है, जिसमें पुरूष मतदाताओं ने 82.13 प्रतिशत, महिला मतदाताओं ने 81.44 प्रतिशत व थर्ड जेंडर मतदाताओं ने 60 प्रतिशत मतदान की है तो दूसरी ओर शेहराडांड, रावला व कांटो जैसे दूरस्थ वनांचल मतदान केन्द्रों में शतप्रतिशत मतदान सम्पन्न हुए।

श्री लंगेह ने कहा कि कोरियावासियो के सहयोग से ही जिले में मतदान बेहद शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। सभी मतदाताओं से कहा कि लोकतंत्र के इस महाकुम्भ में साक्षी बने, इसके लिए बधाई दिए व आभार व्यक्त किया।

श्री लंगेह ने निर्वाचन कार्य में जुटे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षा बलों, पुलिस कर्मियों, मीडिया व पत्रकारों को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से भरपूर सहयोग प्रदान किए इसके लिए आभार किया ।

उन्होंने दिव्यांग व महिला अधिकारियों, कर्मचारियों को विशेष बधाई व आभार व्यक्त की जिन्होंने विषम परिस्थितियों के बावजूद इस महत्वपूर्ण कार्य मे सहभागी बने।

श्री लंगेह ने जनसंपर्क विभाग द्वारा निर्वाचन से सम्बंधित जानकारियों को मीडिया के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान बताया। श्री लंगेह ने कहा कि राज्य व राष्ट्रीयस्तर तक जिले की सकारात्मक खबरें, मानवीय पक्षों व जनसरोकार पत्रकारिता के तहत पल-पल की जानकारियां को बेहद रोचक तरीके से प्रसारित कराने के लिए आभार व्यक्त किया औऱ बधाई दी ।

श्री लंगेह ने कहा कि भविष्य में भी जिला प्रशासन व निर्वाचन आयोग को इसी टीम भावना के साथ सहयोग करने का आग्रह भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.