कलेक्टर की अध्यक्षता में जीवन दीप समिति की बैठक सम्पन्न

कमरुन निशा
कोरिया 12 जून 2020/ कलेक्टर श्री एस एन राठौर की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर में जीवन दीप समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने डीएमएफ से सभी स्वीकृत कार्यों की पूर्ण एवं प्रगतिरत कार्यों की अद्यतन जानकारी ली।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिला चिकित्सालय का जिले में महत्वपूर्ण भूमिका होता है। जरूरतमंद लोग उत्तम उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचते है। उपचार कराने हेतु आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की परेषानी नही होनी चाहिए। उन्हें चिकित्सालय में उपलब्ध सभी प्रकार की सुविधाएं असानी से मिलनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। बैठक में कलेक्टर ने डाॅक्टरों को जिला चिकित्सालय मे निर्धारित समय पर उपस्थित होकर मरीजों का ईलाज और देख-रेख तथा साफ-सफाई पर विषेश ध्यान देने के निर्देष दिये। उन्होंने जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु पहुचने वाले मरीजों के सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय एवं षौचालय तथा हास्पीटल बाउंड्री के चारों तरफ की साफ-सफाई, प्रमुख जगहों पर गमले लगाने, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देष दिये।
बैठक में नये जेनरेटर की आवष्यकता, एनसीआर, षेड रूम, सेनेटाइजेषन कार्य, वाटर हार्वेस्टिंग, विद्युत व्यवस्था रिपेरिंग, पार्किंग स्टैण्ड के लिए निविदा जारी करने, हाउस कीपिंग स्टाफ की व्यवस्था, नये एम्बूलेंस की आवष्यकता, कोविड हास्पीटल एवं स्टाफ सहित अनेक विशयों पर चर्चा की गई।
तत्पष्चात कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय बैकुण्ठपुर के विभिन्न वार्डों तथा जन औशधि केंद्र एवं ब्लड बैंक का अवलोकन किया। इस अवसर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन, नगर पालिका के अधिकारी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता, ई एण्ड एम के अनुविभागीय अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं जीवन दीप समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *