टीकाकरण को लेकर बच्चों में उत्साह, पालकों के सहयोग और प्रशासन के सतत प्रयास से जिले के 22 स्कूलों में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग में शत-प्रतिशत विद्यार्थियों को लगा टीका

kamrun nisha


चार दिन में जिले में हुआ 23 हजार से ज्यादा बच्चों का टीकाकरण

कोरिया 7 जनवरी 2022/ जिले में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए 15 से 18 आयु वर्ग के 23 हजार से ज्यादा बच्चों को बीते तीन दिनों में टीका लगाया गया है। टीकाकरण के लिए बच्चों में उत्साह है। जिले में बच्चों का टीकाकरण शीघ्र कराने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए समुचित व्यवस्था भी की गई है।
कोविड 19 के बढ़ते मामलों से सुरक्षा कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन और कोविड टीकाकरण बेहद जरूरी है। बच्चों में टीकाकरण के लिए उत्साह देखने को मिल रहा है एवं अभिभावक भी बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से बिना डरे टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आ रहे हैं। 39 हजार 645 को लक्षित कर टीकाकरण किया जा रहा है।
22 स्कूलों में शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण
03 जनवरी 2022 से शुरू हुए टीकाकरण अभियान में जिले के कुल 186 शासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 9वी से 12वी में पढ़ने वाले बच्चों के टीकाकरण किया जा रहा है। पालकों के सहयोग और प्रशासन की सतत प्रयास से जिले में बीते चार दिनों में 23 हजार 160 बच्चों का प्रथम डोज टीकाकरण पूरा किया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में 22 स्कूलों में शत प्रतिशत छात्र-छात्राओं का प्रथम डोज टीकाकरण किया जा चुका है। इनमें विकासखण्ड बैकुण्ठपुर से 03, विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ से 07 स्कूल, विकासखण्ड भरतपुर से 08 स्कूल और विकासखण्ड खड़गवां से 04 स्कूलों में बच्चों का टीकाकरण पूर्ण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *