नहीं थम रही सफाई की व्यवस्था … ! भारत को कोरोना मुक्त बनाने डटे रहे नगर पंचायत कर्मचारी । जागरूक नागरिकों से अवगत करने पर अध्यक्ष ने कराई तत्काल सफाई ।

राशिद जमाल सिद्दीकी की रिपोर्ट
गंडई पंडरिया – कोरोना से जंग के लिए नगरीय प्रशासन की ओर से सफाई अभियान बुधवार को भी चला। पंचायत की टीमों ने शहर के विभिन्न मुहल्लों में सफाई अभियान चलाया। रानी बगीचा संहित अन्य इलाकों में छिड़काव भी कराया गया। नगर पंचायत की ओर से लगातार सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है । इस दौरान शहर में सेनीटाइजेशन भी कराया गया । नगर के सफाई दारोगा पारस सोनी ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा। पूरे इलाके में सेनीटाइजेशन कराया जा रहा है । शहर के अन्य इलाकों में भी सफाई अभियान चलेगा।
नगर पंचायत अध्यक्ष संहित कर्मचारियों की ओर से लगातार साफ-सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों के बीच मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने को भी कहा जा रहा है। मंगलवार को नगर पंचायत अध्यक्ष ने इन्दिरा गांधी वार्ड नबर 5 के रानी बगीचा मोहल्ले मे जाकर निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामपाल ताम्रकार ने सफाई व्यवस्था मे नाराजगी व्यक्त की और कहा की यहा तो पूरा गंदगी का आलम बना हुआ है । इसी गंदगी को देखते हुये नगर पंचायत अध्यक्ष ताम्रकार ने बुधवार की सुबह नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी टीम बुलाकर रामी बगीचा मे में चूना और ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव किया गया और जेसीबी से सफाई कराई ।
लॉकडाउन के दौरान नपा ने मंगलवार से नगर में विशेष सफाई अभियान शुरू किया । कुछ दिन पहले अधिक से अधिक सफाई कर्मियों ने रास्तो की साफ – सफाई, नालियों की सफाई, गंदगी के ढेर उठाए।
नपाध्यक्ष के निर्देशानुसार विशेष सफाई पखवाडा प्रारंभ किया। प्रतिदिन नगर के विभिन्न क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान चलाकर छोटी व बड़ी नालियों व नालों में जमा मलबे को हटाने कचरे के ढेर उठाने के साथ सफाई की जाएगी । क्षेत्र में कर्मचारियों ने नालियां साफ की व गंदगी को अन्य स्थानों पर फिंकवाया। नगरीय क्षेत्र के अध्यक्ष कार्य का निरीक्षण किया । रोड एवं आसपास के क्षेत्रों में सफाई व सैनिटाइजेशन किया जाएगा।स्वच्छता अभियान में इस तरक कर्मचारियों ने गलियों में की सफाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.