विभिन्न माँगो को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया युवा पार्षद अंकित गुप्ता ने बहुत सी मांग रखी मुख्यमंत्री के सामने,

जिला कोरिया बैकुंठपुर ,, कांग्रेस के युवा पार्षद अंकित गुप्ता के द्वारा बताया गया कि विभिन्न माँगो को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया

शहर के विकास एवम छात्रों की समस्याओं के संबंध में वार्ड नम्बर 13 के युवा पार्षद अंकित गुप्ता ने बहुत सी मांग रखी ,

1) कॉलेज की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया ,
छात्र / छात्राओं की महाविद्यालय से संबंधित प्रमुख मांगे निम्न है : कोरिया जिले में 10 शासकीय एवं 03 अशासकीय महाविद्यालय कार्यरत है।

होगा।

जिनमें विज्ञान संकाय का अध्यापन होता है। कोरिया जिला में विज्ञान संकाय के अन्तर्गत

स्नातकोत्तर कक्षाओं में भौतिकी एवं जंतु विज्ञान विषय में किसी भी महाविद्यालय में अध्यापन

नहीं होता है।

01)

युवा पार्षद अंकित गुप्ता के द्वारा बताया गया कि इन सभी मांगों को लेकर अपील कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूरा करें बैकुंठपुर के विकास के लिए है कि रामानुज प्रताप सिंहदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय बैकुण्ठपुर में भौतिकी एवं जन्तु विज्ञान विषय में स्नाकोत्तर कक्षाएं प्रारम्भ करने का कष्ट करें।
02) महाविद्यालय में विज्ञान संकाय की कक्षाओं हेतु अलग भवन है। वर्तमान में विज्ञान संकाय में कुल 1000 विद्यार्थी अध्ययनरत है। विज्ञान संकाय के भवन में प्रथम तल में 04 अतिरिक्त कमरों की आवश्यकता है। जिसकी लागत लगभग 50.00 लाख रूपये आएगी। अतः निवेदन है कि 50 लाख की राशि डी० एम० एफ० मद से प्रदान करने का कष्ट करें।

03) महाविद्यालय में विद्यार्थी की प्रवेश संख्या के आधार पर एक-एक अतिरिक्त सहायक प्राध्यापक की आवश्यकता निम्न विषयों में है। सहायक प्राध्यापक के पद स्वीकृत न होने से कक्षाओं का संचालन सुचारू रूप से नहीं हो पाता। अतः निम्न लिखित विषयों में एक- एक सहायक प्राध्यापक के पद स्वीकृत करने का कष्ट करें।

  1. रसायन शास्त्र, 02राजनीति शास्त्र
  2. वनस्पति शास्त्र, 04. अंग्रेजी
  3. गणित 06. इतिहास
  4. वाणिज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published.