अपनी और परिजनों की सुरक्षा हमारे हाथ, कोरोना से सुरक्षा नियमों का पालन करें, विवाह, अंत्येष्टि आदि कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल हों, किसी तरह का पैनिक ना फैले, इसका प्रयास करें -संसदीय सचिव व विधायक अंबिका सिंहदेव

कमरून निशा

अपनी और परिजनों की सुरक्षा हमारे हाथ, कोरोना से सुरक्षा नियमों का पालन करें, विवाह, अंत्येष्टि आदि कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल हों, किसी तरह का पैनिक ना फैले, इसका प्रयास करें -संसदीय सचिव व विधायक श्रीमती सिंहदेव

रैंडम सैंपलिंग और मास्क चेकिंग अभियान रहेगा जारी, व्यापारी संगठनों से अपील, व्यापारियों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड प्रोटोकॉल के पालन हेतु जागरूक करें -कलेक्टर श्री धावड़े

राजनीतिक दलों एवं व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक सम्पन्न

कोरिया 07 जनवरी 2022/ विश्व एक बार फिर कोरोना की लहर से जूझ रहा है। प्रदेश और कोरिया जिले में भी कोरोना संक्रमण का प्रसार बढ़ रहा है। इस स्थिति में शासन के निर्देशों का पालन करते हुए जिला प्रशासन का सहयोग और लोगों में सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता लाना बेहद ज़रूरी है। जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज राजनीतिक दलों और व्यापारी संगठनों के साथ हुई बैठक में संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव ने उक्त बातें कहते हुए अपील की कि अपनी और परिजनों की सुरक्षा हमारे हाथ में है। किसी तरह की लापरवाही ना बरतें। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा विवाहए अंत्येष्टि आदि कार्यक्रमों के लिए निर्धारित संख्या में लोग शामिल हों। किसी तरह का पैनिक ना फैलेए सभी इसका प्रयास करें। डबल वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अपने साथ रखें।

रैंडम सैंपलिंग और मास्क चेकिंग अभियान रहेगा जारीए कोविड प्रोटोकॉल के पालन की अपील
कलेक्टर श्याम धावड़े ने बैठक में कोरोना की तीसरी लहर में सुरक्षा के मद्देनज़र सभी राजनीतिक दलों एवं व्यापारी संगठनों से लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के प्रति जागरूक करने में सहयोग की अपील की। उन्होंने जिला प्रशासन की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रशासन की मंशा है कि प्रारम्भिक स्तर पर ही कोरोना संक्रमण की पहचान की जा सके जिससे संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। इसके लिए उन्होंने दुकानदारोंए स्ट्रीट वेंडरए ठेलेए गुमटी संचालकों के रैंडम टेस्टिंग में सहयोग की बात कही। उन्होंने कहा कि निःशुल्क मास्क वितरण और मास्क नहीं तो सामान नहीं जैसे अभियान कारगर साबित होंगे। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा मास्क चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा। जिले की संक्रमण दर 4 प्रतिशत से अधिक होने पर नाईट कर्फ्यू शुरू किया जाएगा।

व्यापारी संगठनों से अपील – व्यापारियों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड प्रोटोकॉल के पालन हेतु जागरूक करें
व्यापारी संगठनों द्वारा सार्वजनिक रास्तों एवं चौक.चौराहों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति को व्यवस्थित करने के सुझाव पर कलेक्टर धावड़े ने इसके समाधान में सहमति दी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार भीड़ की स्थिति को नियंत्रित किया जाएगा जिससे संक्रमण का खतरा कम हो। कलेक्टर ने व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों से अपील की कि वे व्यापारियों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोविड प्रोटोकॉल के पालन हेतु जागरूक करें।

कोविड हॉस्पिटल में एक भी मरीज भर्ती नहींए कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, कंट्रोल रूम नंबर भी एक्टिव
सीईओ जिला पंचायत ने बैठक में बताया कि वर्तमान में कोविड हॉस्पिटल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। उन्होंने कोरोना संक्रमण की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन की समस्त तैयारियों और ट्रेसिंगए टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की कार्ययोजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मरीजों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम नंबर भी एक्टिव हैं।

अगले सप्ताह से होगी बूस्टर डोज़ की शुरुआत
सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा ने बताया कि हाई रिस्क मरीजों को घर में ही रहने की सलाह दी गयी है। उनका विशेष ध्यान रखा जाए और अनावश्यक बाहर ना जाने दें। उन्होंने बैठक में बताया कि जिले में अगले सप्ताह से बूस्टर डोज़ की शुरुआत की जाएगी।

बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री वेदांती तिवारी, अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल सिदार, सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गुप्ता सहित राजनीतिक दलों के पदाधिकारी और व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *