महतारी वंदन योजना का जिले में हुआ शुभारंभ पहली क़िस्त के साथ ही महिलाओ में देख गया भरपूर उत्सह आज का दिन महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा… रेणुका सिंह.

kamrun nisha

मनेन्द्रगढ़ / / अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 10 मार्च को मनेन्द्रगढ़ – चिरमिरी – भरतपुर जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से बटन दबाकर महतारी वंदन योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत मनेन्द्रगढ़ – चिरमिरी – भरतपुर जिले की 101826 महिलाओं के खाते में डी.बी.टी. के माध्यम से पहली किश्त एक हजार रुपये का अंतरण किया गया। उक्त कार्यक्रम मनेन्द्रगढ़ स्थित विमल श्री टॉकीज में आयोजित किया गया जिला स्तरीय समारोह में श्रीमती रेणुका सिंह विधायक भरतपुर – सोनहत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल संबोधन को एलईडी स्क्रीन पर देखा – सुना गया। इस अवसर पर विधायक के द्वारा हितग्राहियों को नया राशन कार्ड वितरित भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के सम्मान के लिए अनेक योजना लागू की है। हमारी सरकार भी महिला सम्मान की रक्षा और उनके मान बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। महतारी वंदन योजना की शुरुआत इस दिशा में एक और कदम है। इस योजना से हर महीने महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये की राशि आयेगी, जिससे छोटी – छोटी जरूरतों को वे आसानी से पूरा कर पाएंगी। यदि किसी माता – बहन के खाते में पैसा नहीं आया है तो चिंता करने की बात नही है। अपनी समस्या टोल फ्री नंबर पर सम्पर्क कर बता सकती हैं। उन्होंने कहा कि हमने जो भी वायदा किया था। हमारी सरकार उन सभी वायदों को तेजी से पूरा कर रही है। कार्यक्रम के अंत में विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि आज का यह दिन महिलाओ के लिए मील का पत्थर साबित होगा। हम धन्यवाद देते हैं प्रधानमंत्री को जिन्होंने पहली किश्त तीन हजार करोड़ रु जारी किये हैं। मैं इसके धन्यवाद देती हूं कि उन्होने जो कहा उसे कर दिखाया साथ ही देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री के वर्चुअल उद्बोधन के दौरान विमल श्री टॉकीज परिसर तालियों से गूंजता रहा ।

इस अवसर पर कार्यक्रम स्थल में विधायक रेणुका सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी, नपाध्यक्ष प्रभा पटेल, धीरेन्द्र विश्वकर्मा, सरोज यादव, दृगपाल सिंह, सरजू यादव, वीरेंद्र सिंह राणा,पूर्व जिलाध्यक्ष लखन लाल श्रीवास्तव, रामचरित द्विवेदी, सुरेश श्रीवास्तव,प्रवीण निशि, सरजू यादव, राहुल सिंह, रामलखन सिंह, संदीप दुआ, चंदन गुप्ता, अधि. आशीष मजूमदार, मनोज शुक्ला, अनुपमा निशि, श्याम बिहारी जायसवाल, आलोक जायसवाल, मनेन्द्रगढ़ एसडीएम एल.आर सिदार, सीएमओ मो. इसहाक, खान, डीपीओ कोरिया समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन वीरांगना श्रीवास्तव ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.