नवीन आंगनवाड़ी भवन का उद्घाटन मुख्यातिथि भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े व अध्यक्षता अजा जिला अध्यक्ष संतोष सारथी व विशिष्ट अतिथि जनपद सदस्य मंजू गुप्ता की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न

कोरिया जिला से कमरुन निशा की खास रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ जिला सूरजपुर के भैयाथान।विकाशखण्ड भैयाथान के ग्राम पंचायत गंगौटी में कब्बड्डी प्रतियोगिता का समापन व नवीन आंगनवाड़ी भवन का उद्घाटन मुख्यातिथि भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े व अध्यक्षता अजा जिला अध्यक्ष संतोष सारथी व विशिष्ट अतिथि जनपद सदस्य मंजू गुप्ता की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न किया गया।

कार्यक्रम को भटगांव विधायक व संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने इस कबड्डी प्रतियोगिता के अवसर पर कहा कि खेल के मैदान में हार जीत होती रहती है एक टीम मैच जीत जाती है तो दूसरी को हार का स्‍वाद चखना पड जाता है जीत का न घमंड हाे और न हार की निराशा तभी खेल और व्‍यक्तित्‍व का विकास हो पाता है।कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल पचिरा व गंगौटी के मध्य खेला गया।जहां पचिरा की टीम ने गंगौटी को हराकर कबड्डी कप को अपने नाम कर लिया। विजेता टीम को मुख्यातिथि श्री राजवाड़े के हाथों ग्यारह हजार नगद व उप विजेता टीम को सात हजार नगद व मेंडल देकर पुरस्कृत किया गया।वही दूसरी ओर नवीन आंगनवाड़ी भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया और संसदीय सचिव ने कहा कि शासन की मंशा है कि प्रत्येक गांव में आंगनबाड़ी केंद्र स्थापित हो। ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ महिलाओं एवं शिशुओं को बराबर मिल सके। कुपोषण को दूर करने में सरकार पूरा जोर लगा दी है और कुपोषण में भी कमी आई है।

इस दौरान नूर आलम,राजेन्द्र प्रताप सिंह, राजू गुप्ता,कृष्ण मुरारी साहू,मुकेश अग्रवाल,राहुल जायसवाल,आशीष प्रताप सिंह,जनपद सीईओ आर बी तिवारी,सोनू पांडेय,शांतनु सिंह,सरपंच लोकेन्द्रमड़ी सिंह,सचिव अरविंद प्रकाश साहू सहित काफ़ी संख्या में ग्रामीण सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *